मंगलवार, 22 फ़रवरी 2011

बेलिज में भी जमा है भारतीयों का काला धन


ज्ञानपुर (भदोही): स्विटजरलैंड सहित दुनिया के 110 देशों में भारतीयों की ब्लैक मनी जमा है। बड़ी संख्या में भारतीयों ने काले धन को बेलिज में भी जमा कर रखा है। केन्द्र सरकार ने इस पर ध्यान दिया तो दूध का दूध, पानी का पानी सामने आ जायेगा।

यह दावा किया है महर्षि वैदिक विश्वविद्यालय हालैंड के पूर्व उपकुलपति व ब्रह्मविद्यापीठम् के पीठाधीश ब्रह्मदेव महराज ने। वह सोमवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अमेरिका के समीप स्थित स्वतंत्र देश बेलिज में भी बड़ी संख्या में भारतीयों का काला धन जमा है। देश के भी कई निजी भारतीय बैंकों में काला धन जमा किया गया है। उन्होंने भ्रष्टाचार तथा विदेशी बैंकों में जमा ब्लैक मनी के खिलाफ योग गुरु बाबा रामदेव के अभियान की तारीफ करते हुए हाल ही में कांग्रेस सांसद निनोंग इरिंग की अपमानजनक टिप्पणी पर कहा कि भ्रष्टाचारियों को ब्लैक मनी का विरोध रास नहीं आ रहा है। इस तरह के विरोध से बाबा रामदेव का अभियान कमजोर पड़ने वाला नहीं, बल्कि और धार पकड़ेगा। कहा कि उद्योगपति, माफिया व राजनीतिज्ञ सांठ गांठ के चलते ही देश में भ्रष्टाचार बढ़ा है। जब तक इस पर प्रभावी ढंग से अंकुश नहीं लगाया जाता भ्रष्टाचार का खात्मा संभव नहीं है। इसी तरह संतश्री ब्रह्मदेव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो लाख करोड़ का गरीबों के खाद्यान्न का घोटाला हुआ है। इस खाद्यान्न को नेपाल, बांग्लादेश आदि कई देशों में बेचा गया है। इसमें भदोही जिले का भी खाद्यान्न शामिल है। इस घोटाले में भदोही जिले के कितने अफसर शामिल हैं, इसका भी पता लगाया जाय। उन्होंने इस बात पर दु:ख जताया कि हिन्दी लेखकों को प्रवासी कहा जाता है। कहा कि विश्व के 20 देशों में वह हिन्दी पढ़ाने के साथ ही उसका प्रचार-प्रचार कर रहे हैं। इसके बाद भी बारी जब सम्मान की आती है तो सरकार की ओर से विदेशों में रह रहे उद्यमियों को ही यह सम्मान मिलता है। कहा कि विदेशों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में देश के अन्य प्रांतों गुजरात, बिहार आदि स्थानों से वहां के मुख्यमंत्री सहित अन्य प्रतिनिधि शामिल होते हैं लेकिन यूपी से प्रतिनिधित्व न होना दु:ख की बात है।

इनसेट..

24 को होंगे विदेश रवाना

ज्ञानपुर (भदोही): ब्रह्मदेव महराज दो माह के विदेश प्रवास पर 24 फरवरी को रवाना होंगे। इस दौरान वे हालैंड, नार्वे, डेनमार्क, हवाई द्वीप, अमेरिका, वेस्टइंडीज आदि देशों की यात्रा करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें